सरकारी योजना

Haryana Police Constable Recruitment 2024: HSSC ने बढ़ा दी गई हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती की तारीख, होनी है 6000 पदों पर भर्ती. जल्द से जल्द करें आवेदन

Haryana Police Constable Recruitment 2024: हरियाणा पुलिस ने कांस्टेबल पदों पर 6000 पदों की भर्ती के लिए आवदेन करने की तारीख बढ़ा दी है.

Haryana Police Constable Recruitment 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है, वे 28 मार्च से पहले आवेदन कर सकते हैं.

इससे पहले, रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च थी. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों ने 21 मार्च तक अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र पहले ही सबमिट कर दिए हैं और पहले से जमा की गई जानकारी को बदलना चाहते हैं, वे 22 से 28 मार्च के बीच डिटेल बदल सकते हैं.

SSC Constable GD Exam 2024: कांस्टेबल भर्ती के लिए 30 मार्च को री-एक्जाम आयोजित करेगा SSC

कैंडीडेट्स को ‘पर क्लिक करने के बाद अपना फॉर्म पूरा करने का निर्देश दिया गया है. ‘एडिट’ बटन दबाएं और साइन एडिटेड फॉर्म को दुबारा से अपलोड करें, ऐसा न करने पर लास्ट आवदेन फॉर्म में दी गई जानकारी, जिसके लिए साइन की हुई प्रति अपलोड की गई है, को आगे की प्रक्रिया के लिए माना जाएगा.

यह विज्ञापन कुल 6,000 रिक्तियों की वैकेंसी के लिए किया जा रहा है, जिनमें से 5000 पद पुरुष कांस्टेबल जीडी के लिए और 1000 पद महिला कांस्टेबल जीडी के लिए हैं. कैंडीडेट्स का चयन क्वालिफाईंग टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट और नॉलेज टेस्ट में उनके प्रदर्शन के हिसाब से किया जाएगा.

एलिजिबिलिटी, क्वालिफिकेशन

कैंडीडेट को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं परीक्षा पास होनी चाहिए और कैंडीडेट को एक विषय के रूप में हिंदी या संस्कृत के साथ मैट्रिक की पढ़ाई करनी चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. सरकारी मानदंडों के अनुसार ऊपरी उम्र सीमा में छूट होगी

Haryana Police Constable Recruitment 2024: इस तरह करें आवदेन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर ऑनलाइन अप्लीकेशन करें फिर अप्लाई पूरा करें. इसके बाद अप्लिकेशन फीस का भुगतान करने और अपने दस्तावेज अपलोड करने के बाद, सबमिट करें . फिर एप्लिकेशन को प्रिंट करें ताकि आपके पास बाद में उपयोग के लिए एक प्रति हो. कैंडीडेट्स को बता दें कि इन पद के लिए अप्लाई करने के लिए किसी भी कैंडीडेट को कोई फीस जमा नहीं करना है.

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!